फ़रवरी 29, 2024

____आपको रखे सबसे आगे______

जदयू चिकित्सा प्रकोष्ठ भागलपुर की ओर से कोरोना टीकाकरण जागरूकता रथ रवाना हुआ। यह जागरूकता रथ प्रत्येक रविवार हर गांव का भ्रमण करेगी।

Report – Sanjay Kumar

कोरोना को जड़ से मिटाएं।वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर कई संस्थानों ने, कई समितियों ने कई प्रकार के कार्यक्रम को किया ,उसी में से जदयू चिकित्सा प्रकोष्ठ ने भी एक खास कार्यक्रम का आयोजन किया है इस कार्यक्रम में भागलपुर चिकित्सा प्रकोष्ठ की ओर से जागरूकता रथ निकाली गई है। इस कोरोना टीकाकरण जागरूकता रथ में यह भी बताया गया कि जिस तरह हम चेचक, पोलियो और टेटनस से लड़कर उसे दूर किए हैं उसी तरह इस वैश्विक महामारी कोरोना को भी दूर करना है।
कोरोना टीका जागरूकता एक्सप्रेस रथ को जदयू प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश कुशवाहा ,जदयू चिकित्सा प्रकोष्ठ के बिहार अध्यक्ष डॉ सुनील कुमार सिंह एवम अध्यक्ष मीडिया प्रभारी डॉ अमरदीप ने कोरोना टीका का जागरूकता एक्सप्रेस रथ का ऑनलाइन हरी झंडी दिखाकर उद्घाटन किया।

चिकित्सा प्रकोष्ठ का यह कोरोना टीका एक्सप्रेस/टीका जागरूकता रथ ,तिलकामांझी चौक से सुबह 9.30 बजे से शुरू होकर ,नाथनगर ,सुल्तानगंज, शाहकुंड, सजौर एवं जगदीशपुर से गुजरते हुए वापस भागलपुर आएगी।डॉ अजय कुमार सिंह जदयू चिकित्सा प्रकोष्ठ भागलपुर के जिलाध्यक्ष ने कहा की इस कोरोना टीकाकरण जागरूकता रथ का मुख्य उद्देश्य है सभी जागरूक हो, कोरोना के प्रति जो भ्रांति फैल रही है कि हम कोरोना खत्म हो गया यह भूल ना करें ।कोरोना के सारे गाइडलाइंस को पालन करें ।वैक्सीन ले ,अपने साथ-साथ अपने पूरे परिवार को वैक्सीन दिलाएं साथ ही समाज में जितने लोग नहीं लिए हैं उन्हें भी जागरूक करें वैक्सीन लेने के लिए ,तभी हम लोगों का जिला, राज्य व देश स्वस्थ हो पाएगा। सभी लोग वेक्सिनेशन लें तभी हम कोरोना जैसे वैश्विक महामारी को भारत से दूर भगा पाएंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पहले पोलियो, चेचक, टिटनस जैसी कई बीमारियां होती थी उससे हम सभी लड़े और वह गायब हो गया इस कोरोना से भी लड़ना है और इसे भी जल्द से जल्द अपने देश से गायब करना है। वही जदयू के मुख्य विंग के भागलपुर जिलाध्यक्ष पंचम श्रीवास्तव का कहना हुआ की जदयू के तरफ से चिकित्सा प्रकोष्ठ की ओर से यह कोरोना टीकाकरण जागरूकता रथ जो निकाला गया है यह प्रत्येक रविवार पूरे गांव-गांव घूमेगा साथ ही चिकित्सा प्रकोष्ठ भागलपुर के जिलाध्यक्ष डॉक्टर अजय कुमार की भी इस कार्य को लेकर उन्होंने सराहना की।इस कार्यक्रम में जदयू चिकित्सा प्रकोष्ठ के कई पदाधिकारी वह सदस्य भी शामिल थे।

About Author