अक्टूबर 5, 2022

____आपको रखे सबसे आगे______

भागलपुर

जिले में धड़ल्ले से चल रहा शराब कारोबार, निर्माणाधीन मकान से विदेशी शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

Report- Sanjay Kumar

यूं तो राज्य सरकार शराब बंदी को लेकर कई दावे करती है, लेकीन धरातल पर देखा जाए तो राज्य में सरेआम शराब माफिया शराब की तस्करी करने में लगे हैं। ताजा मामला इशाकचक थाना छेत्र स्थित शिवपुरी कॉलोनी का है। जहाँ गुरुवार की दोपहर पुलिस ने एक निर्माणाधीन मकान में छापेमारी कर 11 कार्टून विदेशी शराब सहित एक तस्कर को मौके से गिरफ्तार कर लिया. बता दें की सुजागंज निवासी यदुवंशी प्रसाद सिंह का पुत्र गौरव उर्फ बंटी शिवपुरी स्थित अपने नए मकान में धड़ल्ले से शराब का व्यापार कर रहा था, जिसके बाद सूचना मिलने पर इशाकचक पुलिस ने उसे मौके से गिरफ्तार कर लिया, इधर मामले की जानकारी मिलने पर एएसपी सिटी पुरण कुमार झा मौके पर पहुंचे, और मामले को लेकर कहा की गुप्त सूचना के आधार पर एसएसपी निताशा गुड़िया के निर्देश पर एक विशेष टीम का गठन कर घर में छिपे शराब कारोबारी गौरव को हिरासत में ले लिया गया।

सफाई कर्मचारियों ने नगर निगम परिसर में किया प्रदर्शन

सफाई कर्मचारियों ने नगर निगम परिसर में किया प्रदर्शन
रिपोर्ट …Sanjay kumar

भागलपुर नगर निगम परिसर में बिहार राज्य स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ और एक्टू के संयुक्त बैनर तले सफाई कर्मचारियों के द्वारा अपने पांच सूत्री मांगों के समर्थन में सरकार और निगम प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया, इस दौरान कर्मचारियों ने शासन और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, महासंघ के राज्य सचिव मनोज कृष्ण सहाय ने बताया कि पूरे देश भर में सफाई कर्मचारियों के द्वारा पांच सूत्री मांगों के समर्थन में यह विरोध प्रदर्शन किया गया है, राज्य सचिव ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान पूरे देश भर में सफाई कर्मचारी अपनी जान हथेली पर रखकर काम कर रहे हैं, लेकिन उनके स्वास्थ्य के साथ विभाग के द्वारा खिलवाड़ किया जा रहा है ,और उन्हें संक्रमण से बचाव को लेकर जो उपकरण मुहैया कराया जाना है, वह नहीं दिया जा रहा है, मनोज कृष्ण सहाय ने कहा कि उन सभी की मांग है कि पूरे देश भर के सफाई कर्मचारी जो फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में काम कर रहे हैं ,उन्हें निशुल्क अविलंब संक्रमण से बचाव को लेकर टिका दिया जाए ,साथ ही 50 लाख का बीमा सभी सफाई कर्मचारियों का कराया जाए, और जो भी सफाई कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो जाते हैं, उन्हें 10 हजार रुपया प्रति माह 6 माह तक स्वास्थ्य लाभ के लिए दिया जाए ,साथ ही बिहार राज्य स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ के राज्य सचिव ने कहा कि यदि उनकी मांगे सरकार और संबंधित विभाग के द्वारा जल्द से जल्द पूरी नहीं की गई ,तो पूरे देश भर में उग्र आंदोलन किया जाएगा, प्रदर्शन के दौरान काफी संख्या में सफाई कर्मचारी मौजूद थे….

शहर में जिला प्रशासन सख्त चौक चौराहों पर किया जा रहा सघन चेकिंग अभियान

Report -Sanjay kumar

कोरोना महामारी के तहत लाकडाउन को बढ़ाकर 2:00 बजे तक का कर दिया गया।इसके बावजूद भी लोग देर शाम तक खुलेआम घूम रहे हैं।इसपर लगाम लगाने के लिए शहर में जिला प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया है। इसी क्रम शहर में सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार की शाम घूरन पीर बाबा चौक पर रविंद्र महतो ट्रैफिक प्रभारी कचहरी चौक पर मेजर के के शर्मा एवं घंटाघर चौक के पास कोतवाली स्पेक्टर के द्वारा वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया।इसके तहत कई वाहन पकड़े गए और साथ में दण्ड के रुप में कान पकड़ कर उठा बैठक भी करवाया गया। यह वाहन चेकिंग सीनियर एसपी निताशा गोरिया के निर्देश पर की जा रही थी कई लोग डॉक्टर के पास दिखाते जाने की बात कर रहे थे। तो कई लोग ट्रिपल लोडिंग में भी दिखे वहीं कई लोग बिना मास्क के भी चलते दिखे। सारे वाहनों को चालान काट कर उसे छोड़ा गया।

भागलपुर जिले का प्रसिद्ध जर्दालु आम इस वर्ष भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी समेत दिल्ली के कई वीवीआईपीज को रविवार को विक्रमशिला एक्सप्रेस से भेजा जाएगा।

Report -Sanjay kumar

अपने लजीज स्वाद के लिए पूरे देश में मशहूर जिले का प्रसिद्ध जर्दालु आम इस वर्ष भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी समेत दिल्ली के कई वीवीआईपीज को रविवार को विक्रमशिला एक्सप्रेस से भेजा जाएगा। इसके लिए मैंगो मैन कहे जाने वाले अशोक चौधरी के नेतृत्व में चयनित बगीचों से बेहतरीन आमों का चयन कर 2000 से ज्यादा पैकेट आम की पैकिंग शनिवार को कर ली गई है। इस आम के पैकेट को दिल्ली स्थित बिहार भवन भेजा जाना है। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2007 में भागलपुर के जर्दालु को विशिष्ट फल का दर्जा मिला है और तब से हर साल यहां से आम दिल्ली भेजने की परंपरा चली आ रही है। जहां तक जर्दालू आम की बात है तो यह स्वाद में तो लाजवाब होता ही है, इसकी और भी कई विशेषताएं हैं। स्वादिष्ट होने के साथ यह सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद है। इस आम में ज्यादा फाइबर पाया जाता है, जो पेट के लिए बहुत लाभकारी है। यह सुपाच्य होता है। इसमें शुगर की मात्रा भी कम होती है। कृषि वैज्ञानिक बताते हैं कि डायबिटीज और ब्लडप्रेशर के मरीज भी इसे खा सकते हैं। जिले के प्रभारी जिला कृषि पदाधिकारी दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि बेहतरीन जर्दालू आम के चयन के लिए मैंगो मेन अशोक चौधरी की अध्यक्षता में जर्दालू आम कमेटी बनाई गई। अशोक चौधरी का खुद का भी बगीचा है। कृषि अधिकारी और वैज्ञानिक की टीम ने जिले के 10 से 12 आम बगीचों का भ्रमण किया। अशोक चौधरी के बगीचे के अलावा कहलगांव, पीरपैंती और सबौर बगीचों से आम कलेक्ट किया गया है।

भागलपुर के जललाही स्थित जयेश मेडिकल हॉल में पुलिस के द्वारा छापेमारी की गई छापेमारी के दौरान नशे की टेबलेट काटकर बेच रहा था

Report- Sanjay kumar

भागलपुर के जरलाही के पास जयेस मेडिकल में पुलिस के द्वारा छापेमारी की गई कंबाइंड बिल्डिंग स्थित भवन निर्माण विभाग के कार्यालय सहायक जयंत कुमार की जरलाही स्थित जयेस दवा की दुकान में शुक्रवार को नशे की दवाई औषधि नियंत्रण विभाग की टीम के द्वारा छापेमारी की गई नशे की टेबलेट के 2-2 टुकड़े को काटकर अलग-अलग रखी गई थी जिसे कप सिरप के साथ लेने के बाद नशा होता है नौकरी में रहते हुए जयंत कुमार दवा की दुकान चला रहे थे औषधि नियंत्रण विभाग ड्रक्स लाइसेंस रद्द के साथ ही उन पर विभागीय कार्रवाई के लिए विभाग को लिखेगा मुजाहिदपुर थाने को गुप्त सूचना मिली थी कि इस दुकान में नशीली गोली और और कप सिरप मिलता है इसी क्रम में मुजाहिदपुर इस्पेक्टर सुबोध कुमार दल बल के साथ मेडिकल में छापेमारी की और ड्रग्स विभाग को सूचना दी गई जिसके बाद ड्रग इंस्पेक्टर दयानंद प्रसाद जितेंद्र कुमार सिन्हा दवा दुकान पहुंच कर मेडिकल को जांच की

आज विश्व पर्यावरण दिवस को लेकर विभिन्न जगहों पर वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया गया

Report-Sanjay kumar

आज विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर तिलकामांझी विश्वविद्यालय में कुलपति नीलिमा गुप्ता के द्वारा पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम शहर के कई जगहों पर की गई, जिसकी सुरुआत कोतवाली परिसर से की गई। इसके अलावे लाजपत पार्क के अलावे कई जगहों पर पौधारोपण कार्यक्रम किया गया। तिलकामांझी विश्वविद्यालय के कुलपति ने बताया कि प्रकृति के बचाव से हमारा बचाव होगा इसलिए इस पर्यावरण दिवस पर हम कसम खाएं कि ज्यादा से ज्यादा पौधे को लगाएं और जिससे हमें शुद्ध और ऑक्सीजन मिल सके और हम स्वस्थ रह सकें। इस अवसर पर कुलपति नीलम गुप्ता के अलावा प्रोवीसी, रजिस्टार, और NSS के कार्यकर्ता मौजूद थे